In this blog you can find anything what you want, so Friends be ready to scroll the whole world amazing facts, and their whole things which you want to know in a shocking way.

Top 10 Amazing Facts About M S Dhoni In Hindi


India ko cricket ka world cup dilane wale ek matra player M S Dhoni ka har cricket lover deewana hain. Jab bhi cricket ki baat aati hai M S Dhoni ka naam proud ke sath liya jata hain. Apne dam par itna bada mukaam haasil karne wale Indian cricket team ke captain M S Dhoni ke baare me jitni baatein kare kam hain.

India ko word cup dilane wale M S Dhoni ke baare me kai insteresting facts hai, jo aap sab jarur jaanna chahenge. Toh aaiye jaante hain kya hain wo facts.

M S Dhoni Facts

Top 10 Amazing Facts About M S Dhoni


1. Struggle Day

Indian cricket team ka hissa banne se pehle M S Dhoni 1998 me under 19 cricket team ka hissa the.

Cricket me aane se pehle khadakpur railway station par 3 saal naukri bhi ki thi.

2. Indian Cricket Team Me Entry

  • Under 19 me khelte time unki team punjab se haar gyi but unki performance logo ko bhot pasand aayi. Aur unhe Bihar Ranjit team me shamil kar diya gya.
  • Yahi par 2003-04 me achi performance ki wajah se unhe India team-A me aur fir team India me shamil kar diya gya.

3. Cricket Me No Interest

  • M S Dhoni starting me cricket me bilkul interest nahi rakhte the, ve badminton ya football player banna chahte the.
  • Ek din unke game club walo ne unhe cricket match khelne bhej diya, jabki ve cricket ke baare me kuch bhi nahi jaante the. But logo ko unki Wicket keeping ne bhot attract kiya.

4. Cricket Record

  • M S Dhoni ne cricket me aane ke baad kai bade-bade players ke record tode. Jisme Saurav Ganguly ke 22 test jeetne ka record shamil hain.
  • Lagatar 6 year (2008-13) tak top 11 player me shamil rehne wale first player hain.
  • M S Dhoni 2 baar ICC player of the year banne wale first cricket player hain.

5. Helicopter Shot

  • M S Dhoni ka naam helicopter shot lagane wale player ki list me liya jata hain, jinhe M S Dhoni ne hi invent kiya hain.
  • Shot ka ye naam cricket bat ko helicopter ke fan ki tarah ghumane ke kaarn pada.

6. Big Fan Of Amitabh Bachchan

  • M S Dhoni bollywood actor Amitabh Bachcha, Singer Lata Mangeshkar aur Kishor Kumar ke bade fan hain.
  • Dhoni Australia ke mahan cricketer Adom Gill Christ ke bhot bade fan hain. Bachpan me M S Dhoni Sachin Tendulkar ke bhi fan the.

7. Hobbies And Collection

  • Dhoni ko bikes ka bhot shok hain. Unke paas 23 bikes hai, jisme Harley Davidson se lekar Ducati tak collection me shamil hain.
  • Confedrate Axa 132 Helcat bike jo pure west-east Asia me 1 hi hai, wo M S Dhoni  ke paas hi hain.
  • Bike ke alawa car Humour H2, Audi Q7 bhi hain.

8. Worlds Biggest Earning  Player

  • M S Dhoni pure world me top 100 Athletic me 31 number par aate hain. Isi list me sachin 78 par hain.
  • 2013 me forbs list me M S Dhoni ka number 16 tha, jab 2013 ki Dhoni ki earning 190 crore thi. Usi saal Dhoni ne 12 crore income tax pay kiya tha.

9. Brand Ambassdor

  • Dhoni iss time 20 bade brands ka ad kar rahe hain, jisme Lava, Pepsi etc shamil hain.
  • Sharukh khan ke baad sabse jyada ad karne wale celebrity ban chuke hain.
  • Dhoni ka khud ka perfume brand bhi hain '7 by MS dhoni' name se.

10. Other Shocking Facts

  • Dhoni ke bachpan ki friend Shakshi dono DAV school me classmate the.
  • 2 saal affair ke baad 2010 me apne farm house me sagai ki aur uske dusre hi din achanak shadi karke apne fans ko shocked kiya.
  • Dhoni John Abrahim ke bhot bade fan hain. Jab dhoom movie aayi tab john ko dekhkar Dhoni ne bhi lambe baal (Long Hair) rakh diye the.

Friends "Top 10 Amazing Fact About M S Dhoni In Hindi" ka ye article pasand aaya ho, toh ise apne friends ke sath social sites facebook, google plus par jarur share kare Thanks.

3 comments:

  1. Thanks for sharing an article like this. The information which you have provided is better than another blog. Nice and very informative Article. I have also share some useful information on other platforms.

    ICC World Cup 2019 Schedule
    Malaika Arora and Arjun Kapoor to get married
    -cricket world cup 2019 Free live streaming
    Loksabha Election 2019 result
    copa america 2019 Fixture

    ReplyDelete
  2. If only understanding the sport was as easy for the rest of us. No wonder Mahendra Singh Dhoni is the most successful captain in Indian history. His every decision is justified. And he stands by them.
    ICC cricket world cup 2019 schedule pdf
    cricket world cup 2019 schedule Pdf
    cricket world cup 2019 schedule time table
    -cricket world cup 2019 live streaming usa
    Cricket World Cup 2019 Live Streaming Channels in India
    world cup 2019 Live Streaming

    ReplyDelete



  3. Hi nice and very informative Article. Thank you for sharing. I have also share some usefull information on other plaforms.

    cricket world cup live streaming free

    free live streaming cricket world cup

    ReplyDelete

Tags

Blog Archive